Top News
Next Story
Newszop

ईद मिलादुन नबी पर्व बड़े ही जोश खरोश के साथ मनाया गया

Send Push

सहसवान: नगर और देहात क्षेत्रों में जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर्व मुस्लिम भाइयों ने बड़े हर्ष उल्लास एवं उमंग के साथ मनाया । इस पर्व पर नगर में एक ऐतिहासिक जुलूस निकल गया जो कई किलोमीटर लंबा था जुलूस में घोड़े ट्रैक्टर दो पहिया चार पहिया वाहन के अलावा ई रिक्शा लेडर वाहनों पर झांकियां का प्रदर्शन था वही जुलूस में शामिल लोगों के हाथों में भारतीय राष्ट्रीय तिरंगा तथा इस्लामिक झंडे लिए हुए थे झांकियां में तेज आवाज के डीजे लगाए गए थे जिसमें कुरान शरीफ की आयत के पैगाम सुनाये जा रहे थे जुलूस में शामिल लोग नारे तकबीर अल्लाह हू अकबर आदि नारे लगाते हुए चल रहे थे ।


जुलूस नगर के मोहल्ला चाहशीरी के मदरसा गुलामाने रसूल से प्रारम्भ होकर  दर्जनों झाकियों और धार्मिक नारों नारे तकबीर अल्लाह हू अकबर के नारों के साथ निकालना प्रारंभ हुआ जो धीरे-धीरे एक बड़े कारवां के रूप में होता चला गया। जुलूस निकालने से पूर्व नगर के मुहल्ला शहबाजपुर, गोपालगंज, हरनातकिया, दहलीज, मिर्धाटोला, चाहशीरी, काजी मुहल्ला, पट्टी यकीन मुहम्मद से लोग डीजे पर झाकियों के साथ मदरसा गुलामाने रसूल पहुंचे। नगर एवं देहाती क्षेत्र के  मदरसे से स्कूली बच्चों ने जुलूस में भाग लिया। विशाल जुलूस मदरसा गुलामाने रसूल से प्रारम्भ होकर मुहल्ला चौधरी, तहसील गेट, पठानटोला, बाजार विल्सनगंज, नवादा, शहबाजपुर पहुंच कर सिक्स रोड मोहल्ला शहबाजपुर विसर्जित हो गया।

जुलूस में ग्रामीण अंचलों से भी भारी तादाद में मुस्लिम भाइयों ने शिरकत की जुलूस में पहली बार ट्रैक्टर का भी प्रदर्शन किया गया जिन पर भारी तादाद में लोग सवार थे वही मोहल्ला हलवाई गली से निकली एक झांकी में लीडर वाहन पर सवार आर्टिफिशियल तोप के माध्यम से जुलूस में शामिल लोगों पर पुष्प वर्षा की जा रही थी जो एक आकर्षण का केंद्र थी जुलूस देखने के लिए भारी तादाद में ग्रामीण अंचलों से आए हुए महिला पुरुषों ने सड़क के दोनों ओर तथा घरों की छत पर चढ़कर जुलूस का खैर मकदम (स्वागत) किया जुलूस में दर्जनों स्थानों पर समाजसेवी लोगों द्वारा पेयजल की व्यवस्था की गई तो कहीं बच्चों को बिस्कुट के पैकेट कुरकुरे केले आदि का बड़ी पैमाने पर वितरण किया गया इससे पूर्व नगर पालिका परिषद द्वारा जुलूस निकालने वाले मार्ग पर सफाई व्यवस्था के अलावा सड़क के दोनों ओर और चुना डाला गया।


जुलूस में धार्मिक झंडो के साथ राष्ट्रीय ध्वज भी लहराया गया। जुलूस में पालिकाध्यक्ष मीर हादी अली उर्फ बाबर मियाँ, वासित अली, हाफिज इरफान, निहालुद्दीन, जमालुद्दीन, शाहिद अली खान, हाफिज अशफाक हुसैन, हाफिज रफीक, हाफिज राहत अली, हाफिज खलीक उर रहमान उर्फ बाबू, हाफिज आरिफ, हाफिज कारी शाहिद रजा, मीर हैदर अली, वाहिद हुसैन, इख्तियार अली, मुसर्रत अली आदि मौजूद रहे। पुलिस क्षेत्र अधिकारी कर्मवीर सिंह, प्रभारी निरीक्षक राजबहादुर सिंह पुलिस फोर्स महिला पुलिसकर्मी सहित साथ चल रहे थे सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील चौराहा पर भारी पुलिस बल तैनात था।

Loving Newspoint? Download the app now